Vikas Kandola | कबड्डी प्लेयर विकास कंडोला

You are currently viewing Vikas Kandola | कबड्डी प्लेयर विकास कंडोला

विकास कंडोला का जीवन परिचय – आयु जन्म तिथि, कबड्डी टीम, करियर, पीकेएल कैरियर, अंक और रिकॉर्ड ( Vikas Kandola biography in Hindi – age DOB, kabaddi team, career, PKL career, points, and records )

विकास कंडोला कौन है? (Who is Vikas Kandola)

विकास कंडोला एक भारतीय पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी है, जोकि कबड्डी में रेडर के रूप में भूमिका निभाते हैं। इनका जन्म 2 अप्रैल 1998 को हरियाणा के जिंद जिला में हुआ था। यह वर्तमान में प्रो कबड्डी लीग बेंगलुरु बुल्स की टीम का हिस्सा हैं। विकास कंडोला ने अपनी प्रो कबड्डी लीग की शुरुआत 2016 में दबंग दिल्ली की टीम के साथ की। विकास कंडोला ने अपने कबड्डी करियर के 61 मैचों में 477 पॉइंट हासिल किए हैं जिसमे 11 टेकल्स पॉइंट्स शामिल है। विकास कंडोला प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 के सर्वश्रेष्ठ बोनस पॉइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ियों मेंशामिल थे।

Vikas Kandola biography in Hindi –

question (प्रश्न)answer (उत्तर)
name/नाम विकास कंडोला
DOB/जन्म तिथि 2 अप्रैल 1998 ( हरियाणा,जिंद )
age/उम्र23 वर्ष (2021)
profession/पेशा भारतीय पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी
Height/कद170 सेमी
kabaddi team/कबड्डी टीमबेंगलुरु बुल्स (PKL seasion 9 )
league/लीगpro kabaddi league
PKL team/पीकेएल टीम बेंगलुरु बुल्स (वर्तमान)
nationality/राष्ट्रीयता भारतीय

Vikas Kandola PKL career in hindi ( करियर )

विकास कंडोला ने अपने करियर के शुरुआत प्रो कबड्डी लीग सीजन 4 में दबंग दिल्ली की टीम के साथ की, जहा उन्होंने 4 मैचों में 3 पॉइंट्स अपने नाम किए, यह विकास कंडोला का पहला सीजन निराशा जनक रहा, लेकिन 2017 में शुरू हुए प्रो कबड्डी लीग सीजन 5 में विकास कंडोला को प्रो कबड्डी लीग की एक नई टीम यानी हरियाणा स्टीलर्स की में शामिल किया गया, जहा उन्होंने 9 मैचों में 58 पॉइंट्स नाम किए।

इसके बाद विकास कंडोला को 2018 को हुए प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 में हरियाणा स्टीलर्स की टीम की और से खेलते हुए नज़र आये, जहा उन्होंने 22 मैचों में 177 पॉइंट्स हासिल किये, यह विकास कंडोला का किसी सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इस सीजन में विकास कंडोला का लोकप्रिय हुए।

अपने खेल लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के चलते विकास को दुबारा 2018 के पीकेएल सीजन 7 में हरियाणा स्टीलर्स का हिस्सा बनाया गया। इस सीजन में विकास हरियाणा स्टीलर्स मुख्य रेडर थे। इन्होने अपनी टाइम के लिए 20 मैचों में 195 पॉइंट्स अपने नामा किये।

कबड्डी के आंकड़े (Kabaddi stats)

team (टीम) match (मैच) points (अंक)
दबंग दिल्ली 43
हरियाणा स्टीलर्स 958
हरियाणा स्टीलर्स 22177
हरियाणा स्टीलर्स 20195
career

सामान्य प्रश्न (FAQ)

Q : विकास कंडोला कौन है ?

Ans : एक भारतीय पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी है।

Q : विकास कंडोला किस टीम में है?

Ans : हरियाणा स्टीलर्स

Q : विकास कंडोला किस टीम से खेलते है ?

Ans : हरियाणा स्टीलर्स के ओर से

Q : विकास कंडोला के कितने पॉइंट्स है ?

Ans : 61 मैचों में कुल 477 पॉइंट्स है।

see also – इन्हे भी पढ़े

नोट – हम इस पूरी बायोग्राफी का श्रेय विकास कंडोला को देते हैं। क्योकि यह पूरी जीवनी विकास कंडोला के जीवन पर आधारित है, हमने बस उनके जीवन पर प्रकाश डालने का एक छोटा सा प्रयास किया है। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा और उम्मीद करते है आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

Leave a Reply