Sini Shetty Biography in hindi | जानिए भारत की मिस इंडिया 2022

You are currently viewing Sini Shetty Biography in hindi | जानिए भारत की मिस इंडिया 2022
Sini Shetty

Sini Shetty Biography in hindi – bio, age, date of birth, family, childhood, modelling career, education, height, weight and, more (सिनी शेट्टी – बायो, उम्र, जन्म तिथि, परिवार, बचपन, मॉडलिंग करियर, शिक्षा, ऊंचाई, वजन और बहुत कुछ)

सिनी शेट्टी कौन है? (Who is Sini Shetty)

सिनी शेट्टी एक भारतीय प्रसिद्ध और पेशेवर भारतीय मॉडल और सोशल मीडिया पर्सनालिटी हैं। इनका जन्म साल 2000 में महाराष्ट्र में स्थित मुंबई में हुआ था। उन्हें 3 जुलाई, 2022 को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में आयोजित फेमिना मिस इंडिया 2022 का ताज पहनाया गया। वह वर्तमान में 21 वर्ष की है, और उनका जन्म मुंबई में हुआ लेकिन वह वास्तव में कर्नाटक की रहने वाली है।

Sini Shetty’s biography in Hindi – age, height and more..

Real Nameसिनी शेट्टी
Nicknameसिनी
Date of Birthसाल 2000
Birth Placeमहाराष्ट्र , मुंबई
age21 साल का
professionमॉडल
parentsसदानंद शेट्टी / हेमा शेट्टी
educationसेंट डोमिनिक सेवियो विद्यालय, मुंबई
और एस के सोमैया डिग्री कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स
Height5 फीट 9 इंच
weightलगभग 54 किग्रा.
Marital Statusअविवाहित
nationality भारतीय
Sini Shetty biography in Hindi

About Miss India Sini Shetty (मिस इंडिया सिनी शेट्टी के बारे में)

मिस इंडिया सिनी शेट्टी का जन्म साल 2000 में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था। वह एक प्रसिद्ध और पेशेवर भारतीय मॉडल और सोशल मीडिया चेहरा हैं। इनके पिता का नाम सदानंद शेट्टी और माता का नाम हेमा शेट्टी है। इसके अलावा सिनी शेट्टी के परिवार में उनका एक भाई है जिसका नाम शिकिन शेट्टी (भाई) है।

इनके अलावा उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई के St. Dominic Savio Vidyalaya से की और बाद में आगे की पढ़ाई के लिए S. K. Somaiya Degree College of Arts, Science and Commerce से शिक्षा प्राप्त की।

Sini Shetty Family – सिनी शेट्टी का परिवार

father/पितासदानंद शेट्टी
mother/माताहेमा शेट्टी
siblings/भाई बहनशिकिन शेट्टी (भाई)

जानिए मिस यूनिवर्स 2021 की विजेता हरनाज़ कौर सिंधु के बारे में।

सिनी शेट्टी का मॉडलिंग करियर

भारत का नाम रोहन करने वाली सिनी शेट्टी का जन्म वर्ष 2000 में मुंबई में हुआ था। उन्होंने बहुत कम उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने डांस के साथ साथ अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की। उन्होंने काम उम्र में ही ऐसी उपलब्धिया हासिल की जिसका फल उन्हें मिस इंडिया के रूप में मिला है। यह पल उनके राज्य के साथ साथ पुरे भारत के अहम पल था। उन्होंने मॉडलिंग एजेंसी पर्पल थॉट्स के साथ भी साइन किया है। उन्होंने कई एजेंसियों जैसे फ्री फायर, एयरटेल, पैंटालून तथा और भी कई साथ एजेंसियों के साथ काम किया है ।

सिनी शेट्टी मिस इंडिया 2022

मुंबई की रहने वाली सिनी शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ताज पहनाया है. सिनी शेट्टी को 3 जुलाई, 2022 को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में आयोजित समारोह मिस इंडिया 2022 का ताज सिनी को पहनाया गया है। और इसी के साथ वह भारत को प्रतिष्ठित 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में पेश करेंगी।

FAQ

सिनी शेट्टी कौन है?

एक भारतीय मॉडल और सोशल मिडिया पर्सनालिटी।

सिनी शेट्टी का जन्म कब हुआ?

साल 2000 में ( मुंबई महाराष्ट्र )

सिनी शेट्टी कब मिस इंडिया बनी?

3 जुलाई, 2022 को।

सिनी शेट्टी की उम्र कितनी है?

जानकारी के अनुसार इनकी उम्र वर्तमान में 21 साल है।

see also – इन्हें भी पढ़ें

indian actor kartik aaryan biography in hindi

नोट– यह संपूर्ण बायोग्राफी का क्रेडिट हम मिस इंडिया सिनी शेट्टी को देते हैं, क्योंकि ये पूरी जीवनी उन्हीं के जीवन पर आधारित है और उन्हीं के जीवन से ली गई है। उम्मीद करते हैं यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। हमें कमेंट करके बताइयेगा कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा?

Leave a Reply