Siddharth Shukla Biography in Hindi | All About Him & Life Story

You are currently viewing Siddharth Shukla Biography in Hindi | All About Him & Life Story
Siddharth shukla Jiwan Parichay

Siddharth shukla Biography In hindi

इस पोस्ट में आपको Siddharth Shukla की biography in hindi में पढ़ने को मिलेगी, आप जानोगे TV Star सिद्धार्थ शुक्ला कौन है. कैसे वो टीवी जगत में famous अभिनेता के रूप में उभरे और सभी के दिलो में अपनी जगह बनाई तो चलिए उनके जीवन को विस्तार से जानते है।

सिद्धार्थ शुक्ला भारतीय अभिनेता और टेलीविजन स्टार के साथ साथ बहुत ही अच्छे मॉडल थे, जिनका जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। यह देश का लोकप्रिय रियलिटी शो Big Boss 13 के विनर रह चुके है। सिद्धार्थ का जन्म भले ही मुंबई में हुआ हो लेकिन इनका परिवार उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से जुड़ा है सिद्धार्थ के पिता का नाम अशोक शुक्ला और मां का नाम रीता शुक्ला है।

सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय (siddharth shukla biography)

बिंदु (points)जानकारी (information)
name/नाम सिद्धार्थ शुक्ला
DOB/जन्म तिथि12 दिसम्बर 1980, उम्र – (40)
profession/पेशाटेलीविजन स्टार, मॉडल, अभिनेता, होस्ट
parents/माता-पिता अशोक शुक्ला/ रीता शुक्ला
Death reason/निधन का कारणहार्ट अटैक
Net-worth/नेट वर्थ 8.80 करोड़
relationship/रिश्ताशहनाज गिल ( बिग बॉस 13 की सदस्य )
Winner/विजेताबिग बॉस 13 और खतरों के खिलाड़ी 7
Nationlty/राष्ट्रीयता भारतीय

सिद्धार्थ शुक्ला जब मॉडलिंग करते थे तभी उन्होंने अपने पापा को फेफड़ों की बीमारी के कारण खो दिया था। आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला काफी फील्ड में अपना करियर बना चुके थे. वह एक मॉडल होस्ट और काफी ज्यादा लोकप्रिय अभिनेता थे। उन्हें भारत के सबसे ज्यादा लोकप्रिय नाटक बालिका वधू मे अहम भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है. उस टीवी सीरियल से सिद्धार्थ काफी ज्यादा लोकप्रिय हुए इसके अलावा उन्होंने ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, और दिल से दिल तक में अपनी भूमिका निभाई है।

Big Boss 13 Winner Siddharth Shukla in hindi

सिद्धार्थ रियलिटी शो बिग बॉस 13 के भी विजेता रह चुके थे. जिसकी वजह से साल 2020 में वह इतने ज्यादा पॉपुलर हो गए थे, कि उन्हें काफी जगह से काम के लिए ऑफर आने लगे थे, आप अगर Big Boss देखना पसंद करते होतो BigBoss 13 बच्चो तथा सबका पसंसदीदा रहा है, क्योंकि BigBoss 13 में सिद्धार्थ और शहनाज की chemistry ने सभी के दिलों मे अपनी जगह बनाई जो दोनों की जोड़ी को लोगों ने इतना पसंद किया के दोनों को एक nick name दिया गया, जो नाम था sidnaaz !

ये नाम इतना पॉपुलर हुआ की instagram हो या twitter सभी जगह #sidnaaz trend करने लगा. सिध्दार्थ और शहनाज को bigboss के बाद भी लोग एक साथ देखना बहुत पसंद करते थे. मानो ये दोनों की कोई जनम जनम का रिश्ता हो पर दोनों ने काफी जगह पर अपने रिश्ते को बताया है की दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता है जो की किसी बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के रिश्ते से बढ़कर है।

जानिए भाभी जी घर पर है में मनमोहन तिवारी का रोल निभाने वाले rohitash gaud की biography हिंदी में।

Biography of siddharth shukla in hindi (Career, and life story)

सिद्धार्थ शुक्ला ने सेंट जेवियर हाई स्कूल फोर्ट मुंबई में पढ़ाई की और रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन से इंटीरियर डिजाइनर में डिग्री प्राप्त की. सिद्धार्थ शुक्ला को बचपन से लगता था कि वो एक एथलेटिक बन सकते है. उन्होंने टेनिस और फुटबॉल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया उन्होंने एस्टर तालियाना के हिस्से के रूप में अपनी मुंबई यात्रा पर इटली फुटबाल क्लब एसी मिलान के अंडर-19 टीम के खिलाफ खेला. इंटीरियर डिजाइन में डिग्री पूरी करने के बाद सिद्धार्थ ने कुछ वर्षों तक एक इंटीरियर डिजाइन फिल्ड में काम किया।

साल 2008 में उन्होंने सोनी टीवी के टेलीविजन शो बाबुल का आंगन छूटे ना में मुख्य भूमिका के साथ अभिनय की शुरुआत की, ओर स्टार प्लस पर पवित्रा पुनिया के साथ लव यू जिंदगी में राहुल कश्यप के रूप में काम किय। Jab We Met से प्रेरित ये शो 2011 में काफी ज्यादा फेमस था.

फिर 2012 में सिद्धार्थ शुक्ला कलर्स टीवी पर बालिका वधू में जिला कलेक्टर शिवराज शेखर के रूप में दिखाई दिए जो कि शिव नाम से काफी ज्यादा लोकप्रिय हुए। साल 2014 में सिद्धार्थ एक रोमांटिक कॉमेडी मूवी हम्टी शर्मा की दुल्हनिया के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. 2005 में सिद्धार्थ एशिया अमेरिका और यूरोप के के प्रतिभागियों को हराकर सर्वश्रेष्ठ मॉडल का खिताब अपने नाम किया।

Siddharth Shukla Death Reason in hindi ( सिद्धार्थ शुक्ला का निधन )

2 september 2021 ये वो दिन है जब महज 40 साल की उम्र मे सिद्धार्थ शुक्ला (siddharth shukla) दिल का दौरे (heart atteck) की वजह से दुनिया को अलविदा कह दिया. यहा जब लोग सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु को भूल नहीं पाए थे. और अब एक और हसता हुआ लोकप्रिय चेहरा इस दुनिया मे नहीं रहा। सिद्धार्थ के fans को बहुत बड़ा झटका लगा, एक ही पल मे सिद्धार्थ उन्हें छोड़कर चले गए।

awards and achievements –

YearAwardCategoryResult
2005Gladrags Manhunt ContestWorld’s Best Model winner
2013ITA AwardsGR8! Performer of the Year (Male) winner
2013Zee Gold awardsBest Actor (Popular) winner
2014Zee Gold awardsMost Fit Actor (Male) winner
2015Stardust AwardsBreakthrough Supporting Performance (Male) winner
2020Gold AwardsStyle Icon of Television Industry (Male) winner
2020Gold AwardsStyle Icon of Social Media (Male) winner

See Also – इन्हे भी पढ़े

Note – मैं आशा करता हूँ कि आपको siddharth shukla जी की Biography Hindi में पड़ने में अच्छी लगी होगी। यह सपूर्ण जीवनी siddharth shukla जी के जीवन पर ही रिसर्च द्वारा लिखी गयी है. आपको केसा लगा इनके बारे में पढ़कर हमें Comment Box में जरूर बताये .

This Post Has One Comment

  1. Jatin

    Sidharth shukla bahut television and show ke ache kalakar the RIP

Leave a Reply