Round2hell Biography In Hindi | राउंड टू हेल जीवनी

You are currently viewing Round2hell Biography In Hindi | राउंड टू हेल जीवनी

who is round2hell ?

Round2hell Biography In Hindi – आज आप जानेंगे भारत का सबसे पॉपुलर YouTube Channel में से एक round2hell के बारे में। अगर आप कॉमेडी वीडियो देखने के शौकीन हो तो आपने YouTube पर round2hell का नाम जरूर सुना होगा, और अगर नहीं सुना होगा तो आज आप इस पोस्ट में round2hell से सम्बंधित सभी जानकारी जान सकेंगे। इसलिए जानते है, round2hell के जीवन तथा उनके यूट्यूब करियर के बारे में।

Round2hell एक भारतीय YouTube चैनल है, जिनके तीन सदस्य है nazim ahmed, wasim ahmed और zayan saifi। Round2hell की वीडियो आज इतनी पोलुलर हो चुकी है की इसका अंदाजा आप इनके बढ़ते हुए सब्सक्राइबर्स से लगा सकते है। आज इन तीनो का यूट्यूब चैनल Round2hell पर 21 मिलियन सब्सक्राइब हो चुके है। और Round2hell इंडिया के टॉप 10 YouTuber channel में शुमार है।

Name/नामRound2hell
belongउत्तर प्रदेश
profession/व्यवसायभारतीय YouTuber
Members/सदस्योंNazim,Wasim and Zayan
net-worth/कुल मूल्य$ 8 मिलियन
YouTube channel/यूट्यूब चैनलRound2hell
subscribers/ग्राहकों21 m ( 2021 )
YouTube video65 video in youTube
about Round2hell in hindi

birth and education- जन्म और शिक्षा

round2hell के तीनो सदस्य जन्म उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक छोटे से गांव में हुआ। जिनमे से नाज़िम अहमद का जन्म 1 सितम्बर हुआ था वही वसीम अहमद का जन्म 12 जुलाई तथा जैन सैफी का जन्म 12 फरवरी को हुआ था।

और अगर बात करें इनकी शुरुआती पढ़ाई की, तो नाज़िम ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुरादाबाद के मॉडर्न पब्लिक स्कूल से की, वही वसीम ने अपनी शुरूआती पढाई आलम इंटर कॉलेज से की, और साथ ही जैन सैफी ने अपनी पढाई पी.एम.एस पब्लिक से की।

Round 2 Hell startup – राउंड 2 हेल शुरुआत –

round2hell के तीनों सदस्य नाजिम, जैन, और वसीम ने अपने YouTube करियर की शुरुआत 20 अक्टूबर 2016 को की, जहाँ इन्होने अपने Youtube चैनल का नाम round2hell रखा।

YouTube career – यूट्यूब करियर

round2hell के मुख्य सदस्यों में से एक नाजिम अहमद को बचपन से फुटबॉल खेलने का शोक था, जिसके चलते नाज़िम ने आगे जाकर यूट्यूब चैनल क्रिएट किया. और अपनी फुटबॉल स्किल को यूट्यूब के माध्यम से अपलोड करते थे. \

लेकिन नाज़िम को निराशा हाथ लगी क्योकि उनके यूट्यूब पर बहुत ही काम View आये थे। जिसके कारण नाज़िम ने वीडियो बनाना बंद कर दिया, लेकिन वह यूट्यूब पर कॉमेडी और वाइन्स वीडियो से काफी प्रभावित थे जिसके चलते नाज़िम ने अपने दोनों दोस्त वसीम और जैन सैफी को YouTube पर कुछ ऐसी ही वीडियो को बनाने के लिए नाज़ी किया।

Round2hell Biography In Hindi

तीनो दोस्तों ने अपना पहला वीडियो YouTube पर अपलोड किया और 120 View कोई मदद से उनका हौसला और भी बुलंद गया, और लगातार अपनी द्वारा बनाई गई वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करते गए, हालाँकि उन्हें समाज से ताने सुनने को मिलते थे, जिससे वह तीनो दोस्त उन बातो को सुनकर Disturb होते थे जिसके वजह से उन्होंने वीडियो बनाना बंद कर दिया।

लेकिन कुछ दिनों बाद उनका दोस्त आलम सैफी ने उन्हें दुबारा वीडियो बनाने के लिए मोटिवटे किया, और गिफ्ट के तौर पर ट्राइपॉड दिया जिससे round2hell के सदस्य और भी बेहतरीन वीडियो बना सके. तीनो दोस्तों ने अपनी वीडियो पर खूब मेहनत की जिसका फल उन्हें जल्द ही मिल गया. और खूब मेहनत का नतीजा तब मिला जब उनके YouTube चैनल round2hell पर तेजी से व्यू आने लगे और इस यूट्यूब चैनल ने एक दो साल के अंदर बड़ी तादाद में subscribe हासिल किये। और आज round2hell इंडिया के टॉप 10 रैंकिंग में शुमार है, जिससे इनकी कमाई अच्छी खासी होती है।

round2hell अपनी वीडियो कब अपलोड करते है ?

वैसे तो round2hell की वीडियो अपलोड करने का कोई फिक्स टाइम नहीं है, क्योकि कॉमेडी वीडियो देखना जितना आसान होता है, उतना ही वीडियो को बनाना कठिन होता है. क्योकि इन वीडियो की quality और content बेहद अच्छे होते है, इसलिए इन वीडियो की script writing और video editing करने में ही 14 से 15 दिन लग जाते है, और साथ shooting करने में लगभग 10 दिन का समय लग जाता है। इसलिए round2hell की एक video को अपलोड करने में लगभग एक महीना लग जाता है।

YouTube award – यूट्यूब अवार्ड

सिल्वर प्ले बटन100,000 ( subscriber )
गोल्डन प्ले बटन1,000,000 ( Subscriber )
डायमंड प्ले बटन10,000,000 ( Subscriber )
Round2hell Biography In Hindi

See Also – इन्हे भी पढ़े

Note – We Give The Credit Of This Post Round2hell. Because This Entire Biography Is Based On The Life Of Round2hell. We Have Just Made A Small Effort To Shine A Light On His Life.


Leave a Reply