Ranveer Brar Biography In Hindi | The Best Chef In India

You are currently viewing Ranveer Brar Biography In Hindi | The Best Chef In India

who is ranveer brar?

Ranveer Brar biography In Hindi – आज आप जानेंगे भारत के पॉपुलर शेफ रणवीर बरार के बारे में। रणवीर बरार एक ऐसे शेफ है, जिन्होंने अपने फ़ूड स्टाइलिस्ट के जरिए न भारत में लोकप्रिय है, बल्कि बाकि देशो में भी लोकप्रिय है। इसलिए आज हम जानेंगे भारतीय शेफ रणवीर बरार तथा उनके जीवन के बारे में।

रणवीर बरार एक भारतीय शेफ है, जिनका जन्म 8 फरवरी 1978 को एक सिख परिवार में हुआ। आज यह एक फ़ूड स्टाइलिस्ट है, और साथ ही यह कई तरह के कुकिंग शो में आ चुके है, जैसे द ग्रेट इंडिया रसोई, स्नेक अटैक, होम मेड, ब्रेकफास्ट एक्सप्रेस आदि और भी शो में आ चुके है। वर्तमान में यह मास्टर शेफ इंडिया के छठे सीजन के होस्ट जज भी है।

name/नामरणवीर बरार
DOB/जन्म तिथि8 फरवरी 1978
birth place/जन्म स्थानलखनऊ ( यूपी )
profession/व्यवसायशेफ और टीवी होस्ट
parents/माता-पिताईश्वर सिंह/ सुरिंदर कौर
wife/पत्नीपल्लवी बरार
education/शिक्षाInstitute of Hotel Management
age/उम्र43 year ( 2021 )
Ranveer Brar biography In Hindi

family and education – जन्म और शिक्षा –

भारत के फेमस शेफ रणवीर बरार का जन्म 8 फरवरी 1978 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के एक सिख परिवार में हुआ। इनके पिता का नाम ईश्वर सिंह बरार है वही उनकी माँ सुरिंदर कौर है। अगर बात करे रणवीर बरार की एजुकेशन की, तो रणवीर बरार ने अपनी एजुकेशन Institute Of Hotel Management से पूरी की।

शेफ बरार की लम्बी डेटिंग करने के बाद रणवीर बरार ने अपनी शादी पल्लवी से की, जो की एक शेफ है. और साथ इनका एक बेटा भी है, जिसका नाम इन्होने ईशान बरार रखा है।

Ranveer Brar biography In Hindi

रणवीर बरार ने अपनी पढाई करने के बाद मशहूर ताज होटल में शामिल हो गए। और कुछ समय बाद समुद्री तट रेखा के पास स्थित बोस्टन सिटी चले गए जहाँ इन्होने एक रेस्टोरेंट खोला। लेकिन यह अपने भारत में भी कुछ करना चाहते थे इसलिए बोस्टन सिटी के चले जाने से पहले इन्होने साल 2001 में Auguda Fort नाम का एक रेस्टोरेंट खोला जिससे रणवीर बरार यहाँ के मुख्य शेफ बन गए। अपनी शादी के बाद इन्होने साल 2016 में मुंबई इंग्लिश विंग्लिश नाम की एक premium patisserie की शुरुआत की और मुख्य शेफ बनने रहे।

award and other information

  • 2018 के लिए एल.एफ.ई.जी.ए ‘फूड एंटरटेनर ऑफ द ईयर’ से सम्मानित.
  • वर्ष 2017 के शेफ और टीवी होस्ट के लिए ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया गया.
  • इटली के बर्टोली जैतून के तेल के लिए पहले भारतीय ब्रांड एंबेसडर.
  • इंडियन कलिनरी फोरम की किताब में शीर्ष 50 रसोइयों में शामिल है.
  • जून 2015 में एसोकॉम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (एआईबीटीएम) के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त.

SEE ALSO – इन्हे भी पढ़े

Note – We Give The Credit Of This Post To ranveer brar Because This Entire Biography Is Based On The Life Of ranveer brar. We Have Just Made A Small Effort To Shine A Light On His Life.

Leave a Reply