Pratik Gandhi Kaun Hai? Pratik Gandhi Biography In Hindi

You are currently viewing Pratik Gandhi Kaun Hai? Pratik Gandhi Biography In Hindi
Pratik Gandhi Biography in Hindi

Pratik Gandhi Kaun Hai?

Pratik Gandhi Kaun Hai- सोनी पर आई हाल ही में वेबसीरिस SCAM 1992 काफी धूम मचा रही है भारत में तकरीबन सभी लोगो को इस वेब सीरीज के मुख्य भूमिका निभाने वाले Pratik Gandhi जी की गुजरात के हर्षद मेहता के का रोल काफी लोकप्रिय तथा चर्चे में है।

शुरू से एक अभिनेता बनने का शोक था इसलिए इस शोक को पूरा करने लिए कई फिल्मों में इन्हें काम करने को भी मिला लेकिन शोहरत पाई सिर्फ स्कैम 1992 वेब सीरीज से Pratik Gandhi ने अपना कैरेक्टर हर्षद मेहता का के आधार पर रोल निभाया। इस वेब सीरीज के आते ही लोग इसके दीवाने जो गए। लेकिन आप सोच रहे होंगे कि आखिर Pratik Gandhi Kaun Hai?

Pratik Gandhi Kaun Hai? प्रतीक गांधी कौन है?

में बखूबी रोल निभाने वाले Pratik  Gandhi  काफी चर्चा में है

अगर आप जानना चाहते है कि Pratik Gandhi Kaun Hai तो आप बिल्कुल सही जगह आए है। बतादे की Pratik Gandhi एक भारतीय थिएटर और एक बेहतरीन फिल्म अभिनेता है।

गुजराती होने के कारण यह गुजराती थिएटर और सिनेमा में काम करते है। 2020 में सोनू लिव पर आईं वेब सीरीज SCAM 1992 लोगो को पसंद और कम समय में ही लोकप्रियता हासिल की है।

जानकारी के लिए बतादे की हर्षद मेहता ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने 1990 के दशक में 4000 हजार करोड़ से भी ज्यादा का घोटाला करके शेयर मार्केट को बुरी तरह हिला कर रख दिया।

बैंको से फर्जी कागज बनवाकर पैसे उधार लेकर शेयर मार्केट पर मुनाफा कमाकर वापस बैंको को देता था लेकिन ऐसा करना गैरकानूनी है।

सुपर स्टार खेसारी लाल यादव  Biography in Hindi

 

Pratik Gandhi Biography In Hindi/ जीवनी

Pratik Gandhi का जन्म 22 फरवरी सन् 1989 को गुजरात के एक मध्यम परिवार में हुआ। इनके माता पिता जी पेशे से एक टीचर थे। शुरू से ही बड़े ख्याब रहे इसलिए घर से चोरी चुपके थिएटर जाने लगे जिससे उनका सारा

ध्यान फिल्मों की तरफ मूड गया और अपनी पढ़ाई भी जारी रखी लेकिन अपनी जिम्मेदारी जल्द ही समझ गए और दिन में एक इंजीनियर के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम करने लगे और रात मे थाइटर में जाते थे। घर मे महोल खराब होने से कुछ वक्त से इन्होंने एक्टिंग से अपना मुंह मोड़ लिए जिससे इनका सारा

ध्यान खत्म होने लगा लेकिन इन सब का असर इनपर नहीं पड़ा एक्टिंग का भूत सर पर था इसलिए इन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इनकी फिल्म रोंग साइड राजु फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला है जिससे इन्होंने अपना किरदार बेखूबी निभाया यही नहीं इन्होंने वेंटिलेटर, घुनकी, बे प्यार , तांबुरो जैसी ओर भी फिल्मों में काम किया है और अपने हुनर का अभिनय करते हुए आज यह लोगो के चाहिते बन गए है ।

SCAM 1992 में इनका एक फैमस डायलॉग काफी चर्चा में है। जिससे लोग सुनते ही बार बार दोहराने लगते है। अपनी एक्टिंग से सबको प्रभावित कर और अपनी पर आज इन्हे कई फिल्मों के ऑफर आते है जिसके चलते यह अपनी एक्टिंग का प्रदर्शन बेखूबी निभाते है।

This Post Has 4 Comments

  1. MarcellusJoel

    thank you so much for this awesome web site me and my class preferent this self-complacent and brainstorm

  2. CallenNiklaus

    thank you so much for this awe-inspiring internet site me and my sept preferent this depicted object and insight

Leave a Reply