PewDiePie Biography In Hindi | प्यूडीपाई का जीवन परिचय

You are currently viewing PewDiePie Biography In Hindi | प्यूडीपाई का जीवन परिचय

who is PewDiepie ?

PewDiePie Biography In Hindi – दोस्तों आज हम इस पोस्ट में दुनिया के नंबर वन YouTuber PewDiePie के बारे में जानेंगे। सड़क पर हॉट डॉग बेचने वाला लड़का आज करोड़ो पर कमा रहा है, अपनी मेहनत और अपने Passion को आगे ले जाते हुए PewDiePie ने आज दुनिया का नंबर वन YouTuber पर का खिताब अपने नाम किया है।

PewDiePie एक विदेशी YouTuber पर हैं जिनका असली नाम Felix Arvid Ulf Kjellberg है। इनका जन्म 28 अक्टूबर 1989 को स्वीडन में हुआ था। यह एक YouTuber, Gamer तथा Comedian Celebrity हैं, जिन्हें आज पूरी दुनिया PewDiePie के नाम से जानती है। आज यह इतने लोकप्रिय YouTuber हैं की इनके यूट्यूब चैनल PewDiePie पर 11 करोड़ से अधिक सब्सक्राइब मौजूद है, जिसकी वजह से यह विश्व के नंबर में YouTuber है।

name/नामFelix Arvid Ulf Kjellberg
DOB/जन्म तिथि28 अक्टूबर 1989 ( स्वीडन )
profession/व्यवसायYouTuber, Gamer,
parents/माता-पिताlotta Kristine johanna kjellberg/Ulf Kjellberg
wife/पत्नीMarzia kjellberg
net-worth/कुल मूल्य$40 million
youtube channalpewDiePie
subscribers110 million subscribers
PewDiepie Biography In Hindi

Birth and family – जन्म और परिवार

विश्व के मशहूर YouTuber यानी Felix Arvid का जन्म 28 अक्टूबर 1989 को स्वीडन के गोथेनबर्ग में हुआ था। इनके पिता का नाम Ulf Kjellberg है, और वही उनकी मां का नाम lotta Kristine johanna kjellberg है। इसके अलावा PewDiePie के परिवार में उनकी एक बड़ी बहन है जिनका नाम Fanny Kjellberg है।

और अगर बात करें PewDiePie यानी Felix Arvid की Personal Life की, तो PewDiePie की Wife का नाम Marzia kjellberg है, जिनकी शादी 19 अगस्त 2019 में लंदन के Kew Garden की एक शाही जगह पर हुई थी।

sonu sharma biography in hindi

school and education – स्कूल और शिक्षा

दोस्तों अगर बात करें PewDiePie के शुरुआती पढ़ाई की, तो PewDiePie ने अपनी शुरुआती पढ़ाई स्वीडन के एक स्कूल से की। लेकिन उनका मन वीडियो गेम खेलने में लगा रहता था, लेकिन किसी ने किसी तरह PewDiePie ने 2008 में Goteborgs Hogre Samskola से पढ़ाई की, और इसके 3 साल बाद उन्होंने 2011 में Chalmers University Of Technology से अपनी पढ़ाई की। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान यूट्यूब की ओर लगा दिया और 2019 तक एक बेहतरीन YouTuber बनने में कमियाब हुए है।

pewdiepie youtube channel start

वर्ल्ड के टॉप YouTuber PewDiePie ने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत 2010 में की, जहाँ उन्होंने अपने YouTube चैनल का नाम PewDiePie रखा। और अपने यूट्यूब चैनल पर Action Video game से रिलेटिड वीडियो अपलोड किया करते थे, लगातार अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करने के कारण PewDiePie को Public का काफी सपोर्ट मिला और अगले 2 साल बाद PewDiePie के YouTube चैनल पर 1 मिलियन subscribers पुरे हो गए।

लेकिन आज PewDiePie YouTube चैनल दुनिया का सबसे लोकप्रिय YouTube चैनल बन चूका है।

PewDiePie YouTube creator awards

Silver Play Button1oo,000 subscriber
Gold Play Button1,000,000 Subscriber
Diamond Play Button10,000,000 Subscriber
Ruby Play Button50,000,000 Subscriber
Red Diamond Creator Award100,000,000 Subscriber
youTube creator awards

Note – मैं आशा करता हु की आप PewDiePie Biography In Hindi के बारे में जान गए होंगे, और अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो Please अपने दोस्तों तथा अन्य लोगों को यह Share जरूर करे।

See Also – इन्हे भी पढ़े

Leave a Reply