Neha Kakkar Biography in Hindi | Age, Husband, Family, Songs

You are currently viewing Neha Kakkar Biography in Hindi | Age, Husband, Family, Songs
best female singer in india

नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय , गाने, न्यू सोंग्स, पति, परिवार, जन्म, उम्र, हाइट [ Neha Kakkar biography in Hindi, Song, Age, Height, Instagram, New Song, Net Worth, Husband Name

नेहा कक्कर कौन है? ( Who is Neha Kakkar )

नमस्कार दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे भारत की सेल्फी क्वीन नेहा कक्कड़ के बारे में इस आर्टिकल में आपको Neha Kakkar की Biography in Hindi पड़ने को मिलेगी।नेहा कक्कड़ वर्तमान समय में सबसे तेज़ उभरती हुई भारतीय गायिका है। जिनके फैन फोल्लोविंग इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, ट्वीटर या कोई भी प्लेटफार्म हो हर जगह इनके लाखो फैंस मौजूद है. जो नेहा से काफी ज्यादा प्यार करते है उनकी सिंगिंग को अपने दिल में रखते है. नेहा कक्कड़ का जो भी सांग्स यूट्यूब पर आता है मानो कुछ ही दिनों में वो हर जगह ट्रेंड करने लगता है चाहे वो टिकटोक हो या फेर इंस्टाग्राम की रील्स। आज उनके यूट्यूब पर मौजूद हर गाने पर लाखो करोडो व्यूज है. और नेहा के कुछ गाने तो यूट्यूब की टॉप तेन सांग्स की लिस्ट में भी आता है. जिसके बारे में आपको इस आर्टिकल में आगे पता चल ही जायेगा।

नेहा कक्कड़ एक भारतीय लोकप्रिय गायिका हैं। जो सेल्फी क्वीन के नाम से भी जानी जाती है. नेहा का जन्म 6 जून 1988 को भारत के उत्तराखंड के ऋषिकेश में में हुआ था. नेहा कक्कड़ वर्तमान समय में भारतीय टीवी रियल्टी शो ( इंडियन आइडल ) में जज भी है जिस शो में कभी उन्होंने सिंगर बनने का सपना लेकर भाग लिया था.

biography of neha kakkar in hindi – age, wiki, DOB and more..

Question ( सवाल )Answer ( जवाब )
Real Name And Full Name ( वास्तविक नाम और पूरा नाम )नेहा कक्कड़ सिंह
date of birth And place ( जन्म तिथि – जन्म स्थान ) 6 जून 1988 ऋषिकेश ( उत्तराखंड भारत )
Age ( उम्र ) 33 ( 2021 )
parents ( माता – पिता ) नीति कक्कड़ – ऋषिकेश कक्कड़
professions ( पेशा ) गायिका, अभिनेत्री, डांसर
brother and sister ( भाई और बहन ) भाई टोनी कक्कड़ और बहन सोनू कक्कड़
Husband ( पति ) रोहनप्रीत सिंह
net worth ( नेट वर्थ ) $5 Million ( Rs. 36 Crore )
judge ( जज ) भारतीय टीवी रियल्टी शो ( इंडियन आइडल )
height ( कद ) 4 फीट 9 इंच ( 1.48 m )
FAQ Table

Biography of Neha kakkar in Hindi

शुरूआती जीवन (Early Life) – नेहा कक्कर उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक मिडिल क्लास फॅमिली में हुआ था. नेहा अपने इंटरव्यू में बताती है जब वह 4 साल की थी तभी से उन्होंने धार्मिक भजन गाना शुरू कर दिया था. नेहा की आवाज इतनी मधुर थी की सब उनकी तारीफ करते थे. वह गाने को लेकर अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ से प्रेरित हुई थी. क्योकि नेहा की बड़ी बहन सोनू को संगीत में बहुत रूचि थी.

नेहा बताती है की उनके परिवार को चलाने के लिए उनके पिता बहुत मेहनत किया करते थे. नेहा कक्कड़ ने अपनी शुरूआती शिक्षा दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल ( उत्तम नगर ) की है. जब वो 11 वीं में दिल्ली में थी तब उन्होंने एक रियलिटी शो में भाग लिया था, उसके बाद गाने की तरफ झुकाव की वजह से उनकी पढाई पूरी नहीं हो पाई. क्योकि उनके पास ज्यादा समय नहीं था जिसकी वजह से वो कॉलेज नहीं जा पाई और उसकी शुरआती पढाई लिखाई अच्छे से न हो पाई.

जानिए उरी फिल्म के प्रसिद्ध अभिनेता विक्की कौशल के बारे में।

neha kakkar family ( नेहा कक्कड़ परिवार )

नेहा कक्कड़ एक गायन परिवार से ताल्लुक रखती हैं. नेहा के परिवार में कुल 5 लोग है सबसे पहले उनके पिता ऋषिकेश कक्कड़ जो एक सरकारी संस्था में कार्य करते है, और फिर नेहा की माँ निति कक्कड़ जो एक ग्रहणी है. नेहा कक्कड़ की बड़ी बहन सोनू कक्कड़ जो की गायिका है और भाई टोनी कक्कड़ जो एक म्यूजिक डायरेक्टर है. और सबसे छोटी हमारी नेहा कक्कड़ परिवार में सबसे छोटी है जो की आज एक सफल लोकप्रिय सिंगर और टीवी रियल्टी शो ( इंडियन आइडल ) में जज भी है.

नेहा कक्कड़ करियर (Career)

कक्कर ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में प्रसिद्ध टेलीविजन शो इंडियन आइडल में एक प्रतियोगी के रूप में की थी। इस बीच 2008 में, उन्होंने मीट ब्रोस “द रॉकस्टार” के साथ अपना पहला एल्बम शुरू किया। साथ ही वर्ष 2010 में आई फिल्म Isi Life Mein नेहा कक्कर को काम करने को मिला। साथ ही नेहा कक्कर ने 2006 से 2016 तक काफी मुसीबतो का सामना किया। बच्चपन में गाना गाने दिलचस्पी होने के चलते जागरणों में माता के भजन गाती थी, लेकिन आज उन्होंने कुछ इस कदर उपलब्धि हासिल की है, की अगर कहा जाये की इंडिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर फीमेल सिंगर कौन है तो, सबसे ऊपर नाम नेहा कक्कर का ही आता है।

नेहा कक्कड़ के गाने (Songs List)

Pointsyear (वर्ष)song (गाना)film (फ़िल्म)
1 2012 सेकेंड हैंड जवानीCocktail
2 2014 सनी सनीYaariyan
3 2014 लंदन ठुमकदाQueen
4 2016 कर गई चुलKapoor & Sons
5 2016 मिले हो तुमFever
6 2016 काला चश्माBaar Baar Dekho
7 2017 बद्री की दुल्हनियाBadrinath Ki Dulhania
8 2017 चीज़ बड़ीMachine
9 2018 दिलबरSatyameva Jayate
10 2018 आंख मारेSimmba
11 2019 कोका कोलाLuka Chuppi
12 2019 ओ साकी साकीBatla House
13 2020 एक तो कम ज़िंदगानीMarjaavaan
14 2020 गर्मीStreet Dancer 3D
15 2020 लेम्बोर्गिनीJai Mummy Di
song list by neha kakkar

Neha Kakkar ( नेहा कक्कड़ ) rejected in Indian idol

जब नेहा कक्कर ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में प्रसिद्ध टेलीविजन शो इंडियन आइडल में एक प्रतियोगी के रूप में की थी, तब उस शो के जजो ने नेहा कक्कड़ का गाना ख़राब बताकर जल्द ही इंडियन आइडल से रिजेक्ट कर दिया, लेकिन कहते है अगर हौसले बुलंद हो तो सब कुछ करने की थान सकते है, कुछ ऐसा ही हुआ नेहा कक्कड़ क साथ, अपनी गायकी से लोगो का दिल छू जाने वाली नेहा कक्कड़ आज के समय में इतनी पॉपुलर हो चुकी है की, उन्हें जिस indian idol में रिजेक्ट किया गया था, आज उसी शो यही indian idol की जज है।

नेहा कक्कड़ अवार्ड और उपलब्धियां (Award and Achievements)

प्रसिद्ध सिंगर कई फिल्म फेयर अवार्ड को प्राप्त कर चुकी है, 2018 में नेहा कक्कर को सुपरहिट हिट फिल्म सत्यमेव जयते में दिलबर गाने के लिए Brit Asia TV Music Awards से सम्मानित किया गया था। और साथ ही 2020 में Mirchi Social Media Icon Of The Year की कैटगरी में शामिल नेहा कक्कर को 15th Mirchi Music Awards प्राप्त हुआ।

Neha Kakkar Net Worth ( नेहा कक्कड़ नेट वर्थ )

नेहा कक्कड़ वर्तमान समय में इंडियन आइडल सीजन 12 में जज है जिसके लिए एक एपिसोड का 5 lakh लेती है. और जैसे की सब जानते है वह एक पॉपुलर सिंगर है जिनके सांग्स आये दिन रिलीज होते रहते है. वह एक गाने के लिए 1.5 – 2 लाख रुपये लेती है.

नेहा कक्कड़ की शादी ( Neha Kakkar’s wedding )

भारत की मोस्ट पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कर की शादी 24 अक्टूबर, 2020 को एक गुरुद्वारे में पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह के साथ दिल्ली में में हुई और अब ये एक दूसरे के साथ बहुत खुश है. इस शादी में उर्वशी ढोलकिया, बानी संधू और जस्सी लोहका भी शामिल थे।

नेहा कक्कड़ New Song

  • दिल को करार आया
  • मतलबी यारियां
  • होली पार्टी मिक्स
  • मरजानेया
  • अखिंया
  • गले लगाना है
  • और प्यार करना है

see also – इन्हे भी पढ़े

नोट – हम इस पूरी बायोग्राफी का श्रेय नेहा कक्कर को देते हैं। क्योकि यह पूरी जीवनी नेहा कक्कर के जीवन पर आधारित है, हमने बस उनके जीवन पर प्रकाश डालने का एक छोटा सा प्रयास किया है। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा और उम्मीद करते है आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

This Post Has 3 Comments

  1. Satyam

    This is really good information

  2. chandan

    Thank you for sharing this amazing content. I like your post and I will shard the great article with my friends.

Leave a Reply