Kumar Shyam Biography In Hindi | कुमार श्याम कौन है?

You are currently viewing Kumar Shyam Biography In Hindi | कुमार श्याम कौन है?

about Kumar Shyam

Kumar Shyam Biography In Hindi – आज हम जानेंगे की यूट्यूब पर देश के लिए अपनी राय रखने वाले Kumar Shyam Kaun की। कुमार श्याम एक ऐसा नाम जो कभी भी हार न मानने से लेकर आज सोशल मीडिया पर चर्चा में रहते है। यह यूट्यूब पर आर्थिक, सामाजिक,और राजनीतिक पर अपनी राय रखते है। जिसे लोग काफी पसंद भी करते है। यूट्यूब से अपनी पहचान बनाने वाले Kumar Shyam आज लोगो के लोकप्रिय हो चुके है। चलो जानते है की इस उपलब्धि पाने वाले कुमार श्याम कौन है?

कुमार श्याम अपने यूट्यूब चैनल तथा दूसरे सोशल मिडिया लेटफोर्म पर देश के लिए के आर्थिक, सामाजिक आदि हर ख़बर पर अपनी राय रखते है, जोकि लोंगो को काफी पसंद आता है। यह आज इतने लोकप्रिय हो चुके है की इन्हे टीवी पर भी देखा गया है।

Kumar Shyam Biography In Hindi

सोशल मीडिया पर चर्चा में रहने वाले कुमार श्याम का जन्म राजस्थान के छोटे से गांव में हुआ। कुमार श्याम जी परिवार एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करती थी। इनकी माताजी दिहाड़ी  काम करके कुमार श्याम और बड़े भाई को पढ़ाई लिखाया तथा उन्हें अपने काम के प्रति काबिल भी बनाया।

 जब परिवार की जिम्मेदारी इनके कंधो पर आई तो कुमार श्याम भी परिवार का साथ देने में पीछे नहीं हटे। 12 कक्षा के बाद इन्होंने बच्चों को पढ़ना शुरू कर दिया लेकिन यह तो ऐसा काम करना चाहते थे जिससे यह कुमार श्याम को लोग पहचानने लगे।

2017 में पहली बार पुराना एंड्रॉयड मोबाइल खरीद और यूट्यूब तथा अन्य सोशल मिडिया प्लेटफार्म के जरिये देश की आर्थिक, सामाजिक से जुडी अपनी राय लोगों के सामने रखने लगे, जिससे लोग उन्हें काफी पसंद करने लगे। समाज कुमार श्याम को हमेशा गलत ठहरता था लेकिन सबकी अनसुनी कर अपने करियर बनाने का सोचा, फिर किया था अपने काम के प्रति दिलचस्पी और बढ़ने लगी और लोगों के सामने अपनी राय रखते गए।

और कुछ समय बाद कुमार श्याम को लोग पसंद करने लगे और एक वक्त ऐसा आया की, कुमार श्याम को सफलता हाथ मिली।

See Also – इन्हे भी पढ़े

Leave a Reply