Khesari Lal Yadav Biography in Hindi| खेसारी लाल यादव की जीवनी हिंदी

You are currently viewing Khesari Lal Yadav Biography in Hindi| खेसारी लाल यादव की जीवनी हिंदी
Indian Best Actor

खेसारी लाल यादव कौन है?

अगर आप जानना चाहते है की Khesari Lal Yadav Biography in Hindi तो आप बिलकुल सही जगह आये है, क्योकि यहाँ आपको खेसारी लाल यादव की जीवनी, करियर, साथ ही उनकी लोकप्रिय भोजपुरी फिल्म के बारे में बात करेंगे।

खेसारी लाल यादव एक भारतीय भोजपुरी सुपरस्टार है, जिनका जन्म 28 मार्च 1986 को बिहार में हुआ था। यह भोजपुरी फिल्म जगत के जाने माने सुपर स्टार है, जिनका द्वारा गाया गया भौजपुरी सांग ” लिट्टी चोखा खाएंगे ” काफी लोकप्रिय भोजपुरी सांग है। खेसारी लाल की आई 2012 में डेब्यू फिल्म “साजन चले ससुराल” काफी पॉपुलर भोजपुरी फिल्म थी, जिससे यह आज भी लोगों के बीच में काफी चर्चा में रहते है, चाहे वे सोशल मीडिया हो या अपने सुपरहिट गाने से लोगो को एंटरटेन करना।

name/नामखेसारी लाल यादव
DOB/जन्म तिथि28 मार्च 1986 (बिहार)
Profession/पेशामॉडल, गायक, भोजपुरी फिल्म अभिनेता
Parents/माता-पितामंगरु लाल यादव /माँ- ज्ञात नहीं
Wife/पत्नीचंदा देवी
net-worth/नेट-वर्थ$1.5 मिलियन
Debut film/डेब्यू फिल्मसाजन चले ससुराल (2012)
age/उम्र35 years (2021)

Khesari Lal Yadav Biography in Hindi

बिहार के सुपरहिट स्टार Khesari Lal Yadav का जन्म 28 मार्च 1986 को बिहार के छोटे से गांव सिवान में हुआ था। Khesari Lal Yadav जी के पिताजी का नाम मंगरू लाल यादव तथा माताजी जिनका नाम अभी तक साझा नहीं किया गया है। परिवार में खेसारी लाल यादव की पत्नी भी है, जिनका नाम चंदा देवी है और इनके दो बचे भी है, जिनके नाम ऋषब और युवराज है।

Khesari Lal Yadav का बचपन से ही गायक बनना खुआब रहा था जिसे वह आज पूरा कर चुके है। जिनको गानो के दीवाने पुरे उत्तर प्रदेश और बिहार में भरे पड़े है। जिनका हाल ही में एक गाना Thik Hai इतना ज्यादा Popular हुआ की उस पर टिकटोक और इंस्टाग्राम जैसे बड़े Platform पर काफी Videos Hit हुई।

कैसे बने खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार

खेसारी लाल यादव अपने इंटरव्यू में बताते है की उन्हें भोजपुरी फिल्म जगत में आने के लिए कई परिस्थितिओ का सामना करना पड़ा। लेकिन कुछ समय बाद उनकी मेहनत ओर कड़ी परिश्रम रंग लेन के कारण खेसारी लाल को भोजपुरी फिल्म में काम मिला, और कम समय में ही बाकी सुपरस्टार के मुकाबल ज्यादा लोकप्रिय हुए और जनता का खुब प्यार बटोरा। अपनी मेहनत ओर काफी परिश्रम के कारण खेसारी लाल यादव आज एक मॉडल, गायक और भोजपुरी फिल्म अभिनेता है।

Rohitash Gaud  (मनमोहन तिवारी) Biography in Hindi

लिट्टी चोखा बेचने तक का सफर

क्योंकि गरीबी के कारण पैसों की तंगी थी इसलिए उन्होंने लिट्टी चोखा बेचना शुरू किया, जिसमे उनकी पत्नी चंदा उनका हाथ बटाती थी। खेसारी लाल भोजपुरी फिल्मो में एक्टिंग के साथ साथ सिंगर भी बनना चाहते थे, जिसके चलते जिसके चलते उन्होंने भोजपुरी एलबम्स में गाना शुरू किया, और उनकी आवाज को लोगो ने इतना पसंद किया की वही इतने Popular हुए की सभी जगह इन्ही का गाना गूंजने लगा। खेसारी लाल यादव की बॉडी और पर्सनलटी अच्छी होने के कारन इन्हे साल 2011 में आई भोजपुरी फिल्म “साजन चले ससुराल” में लिड एक्टर का रोल मिला।

जिसके बाद इस मूवी में इन्हे एक बेहतर अभिनेता की नज़र से देखा जाने लगा साजन चले ससुराल मूवी इतनी जयदा हिट हुई की, खेसारी लाल यादव को लगातार एक से एक बेहतरीन भोजपुरी फिल्मो में लिड एक्टर का रोल मिला। आज खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्म जगत के रोल मोडल के रूप में उभरे है।

See Also – इन्हे भी पढ़े

Note – मैं आशा करता हु की आप Khesari Lal Yadav Kaun Hai? के बारे में जान गए होंगे, और अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो Comment बॉक्स में जरूर बताये और अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटिड और जानकारी है तो प्लीज हमारे साथ साझा कीजिये।

This Post Has One Comment

  1. LandynAvery

    thank you so much for this amazing internet site me and my phratr precious this content and penetration

Leave a Reply