Kangana Ranaut Biography In Hindi | Age, Net Worth, Family

You are currently viewing Kangana Ranaut Biography In Hindi | Age, Net Worth, Family

Kangana Ranaut biography In Hindi

नमस्कार दोस्तों jiwanparichay.in में आपका स्वागत है. आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत के जीवन के बारे में जी है इस पोस्ट में आपको Kangana Ranaut की Biography in hindi में पढ़ने को मिलेगी। आप जानोगे कंगना रनौत कौन है और बॉलीवुड की किन फेमस मूवीज में इन्होने अपना एहम रोल निभाया है.

कंगना रनौत हिन्दी फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जिनका जन्म: 23 मार्च, 1987 को देवभूमि हिमाचल प्रदेश में हुआ था. जिन्हे क्वीन, मणिकर्णिका, थालायवी, तनु वेड्स मनु जैसी सुपरहिट फिल्मो के लिए जाना जाता है. कंगना रनौत ने अपने करियर की शुरुआत 28 मार्च 2016 में आई तनु वेड्स मनु में शानदार रोल निभाकर की जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया।

बहुत कम उम्र में अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली कंगना एक खूबसूरत अभिनेत्री है जिन्होंने कुछ ही वक्त में काफी लोकप्रियता हासिल की आज इनके चाहने वालो की कमी नहीं है. इन्होने कभी अपनी ज़िंदगी में हमेशा हट कर काम किये है। कंगना ने कभी भी पेसो के लिए अपने सम्मान से सोदा नहीं किया. जिसकी वजह से इन्होने अपने करियर में काफी संघर्ष किया है। काफी लोगो की बातो को नज़र अंदाज़ करने के बाद इन्होने बॉलीवुड में अपनी छवि बनाये रखी है। वरना आप सब अच्छे से जानते होंगे के फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने में सदिया लग जाती है। और नाम बिगड़ने के लिए बस एक पल काफी होता है।

Ques. सवाल Ans. जवाब
Name नाम कंगना रनौत
Age उम्र31 Year
Occupation पेशा अभिनेत्री
Date of Birth जन्म की तारीख 23 मार्च, 1987 को देवभूमि हिमाचल प्रदेश
Parents माता – पिताआशा रनौत – अमरदीप रनौत
net worth निवल मूल्य भारतीय रुपए में 96 करोड़
Relationship Status वैवाहिकअविवाहित
first movie पहली फिल्म गैंगस्टर ( 2006 )
Boyfriend बॉयफ्रेंडऋतिक रोशन, अध्ययन सुमन, अजय देवगन, निकलॉस लेफ्टट्री (ब्रिटिश डॉक्टर), आदित्य पंचोली
facebook फेसबुक@KanganaRanaut
Kanagana Ranaut biography In Hind

kangana ranaut Life Story In Hindi

starting Life – प्रारंभिक जीवन

हिमाचल प्रदेश जो की भारत के सुन्दर प्रदेशों मे से एक है. जहा जन्मी कंगना बचपन से ही बहुत सुन्दर थी और सुन्दर होने के साथ – साथ ये दिमाग की काफी तेज़ और ज़िद्दी थी. कंगना ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा चंडीगढ़ के डी.ए.वी स्कूल,से पूरी की , यह बचपन से पढ़ाई मे बहुत होशियार थी, इसलिये कंगना के परिवारवालो की इच्छा थी, कि ये डॉक्टर बने, जिसके कारण इन पर पढ़ाई का हमेशा दबाव रहता था, पर यह बारहवी कक्षा मे एक विषय मे फैल हो गई थी और जिसके बाद उनका आगे पढ़ना मन नहीं था.

बचपन से बहुत जिद्दी होने के कारण वह किसी की बात नहीं मानती थी, और 16 साल की छोटी सी उम्र में जब उन्हें लगा के पढाई में खास कुछ नहीं होने वाला तो उन्होंने घर छोड़ने का फैसला ले लिया और दिल्ली आ गयी दिल्ली आने के बाद इन्होने काफी समय स्ट्रगल किया रिसर्च से पता चलता है, की कंगना को उस वक्त खुद नहीं पता था उन्हें अपनी लाइफ में करना किया है कहा जाना है। और आखिर में उन्होंने मॉडलिंग में जाने का फैसला किया, जिसके लिए कंगना ने एक मॉडलिंग एजेंसी ज्वाइन की , पर कुछ समय बाद उस एजेंसी को न पसंद आने लगा जिस वजह से उनके काम में कमिया निकलने लगी जिसकी वजह से कंगना ने उस मॉडलिंग एजेंसी को छोड़ने का फैसला कर लिया।

Kangana Ranaut Career In Hindi

बाद में उन्होंने फिल्मों मे जाने का सोच लिया था और सबसे पहले अपने एक्टिंग को सुधारने की सोची और वहाँ उन्होंने एक थिएटर को ज्वाइन किया जिसका नाम आशा चंद्रा एक्टिंग स्कूल था वहा से उन्होंने तीन से चार माह मे एक्टिंग सिखी. जिसके बाद कंगना रनौत ने अपने करियर की शुरआत सन 2006 में आई गैंगस्टर मूवी से की। यह एक रोमांटिक थ्रीलर फिल्म थी, जिसमे इमरान हाश्मी और शाइनी आहूजा अनुराग बासु इस फिल्म के डाइरेक्टर तथा मुकेश भट्ट प्रोडूयूसर थे .यह इनकी पहली हिट फिल्म थी, इनको इस फिल्म के लिये इंडियन फिल्म फेयर अवार्ड मे बेस्ट फीमेल डीबेट अवार्ड मिला.

जानिए लाखो लोगो सहायक बनने वाले एकमात्र सुपरहिट अभिनेता सोनू सूद के जीवन के बारे में ( Sonu Sood Biography In हिंदी )

कंगना रनौत ने 2006 में ही वो लम्हे, और 2007 में लाइफ इन मेट्रो और 2008 में फैशन और बाद में वंस अपॉन टाइम इन मुंबई और तनु वेड्स मनु जैसी सुपरहिट फिम्ले दी. जिसमे उनके काम को काफी पसंद किया गया उसके बाद 2013 में आई ऋतिक रोशन की सुपरहिट फिल्म कृष 3 में उन्होंने जबरदस्त रोल अदा किया, और फेर उसके बाद 2013 में क्वीन मूवी में शानदार अभिनय निभाकर बॉलीवुड में क्वीन नाम अपने नाम किया। और फेर 2018 में मणिकर्णिका जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी देकर अपने फैंस के दिलो में अपनी जगह बरक़रार रखी है।

All About Kangana Ranaut biography in hindi

  • Kangana Ranaut Net Worth In Hindi

कंगना रनौत की नेट वर्थ भारतीय रुपए में 96 करोड़ है। यह बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ साथ भारत की टॉप मॉडल में से एक है। जिन्हे काफी टीवी एड्स के लिए मॉडल के रूप में लिया जाता है।

  • Kangana Ranaut controversy – कंगना रनौत के विवाद

कंगना रनौत के में कई विवाद रहे है जिनमे से कुछ इनके बॉयफ्रैंड्स तो कुछ सोशल मीडिया की मेहरबानी से हुए है जिसके चलते इन्हे अपने ट्विटर अकाउंट से भी हाथ धोना पड़ा । बताया जाता है ट्विटर ने हानिकारक ट्वीट्स बताकर कंगना रनौत का ट्विटर अकॉउंट ससपेंड कर दिया था.

Comedy King Kapil Sharma Biography In Hindi

Akshay Kumar Biography in Hindi

नोट – हम इस पूरी बायोग्राफी का श्रेय कंगना रनौत को देते हैं। क्योकि यह पूरी जीवनी कंगना रनौत के जीवन पर आधारित है, हमने बस उनके जीवन पर प्रकाश डालने का एक छोटा सा प्रयास किया है। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा और उम्मीद करते है आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करेंगे

This Post Has 6 Comments

  1. botldacare

    Dear sir!
    Thank you for writing such a great article. Very beautiful and lovely article I congratulate you for this article. You can also.You would love to see mywhey-protein-powder-in-hindi site as well.
    Thank you once again.
    SK Yadav.CG
    Botldacare (hindi me nalej ki bat)

Leave a Reply