Airtel CEO Gopal Vittal Biography In Hindi | एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल

You are currently viewing Airtel CEO Gopal Vittal Biography In Hindi | एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल
Airtel CEO

गोपाल विट्ठल कौन हैं ? ( Who is Gopal Vitthal )

Gopal Vittal Biography In Hindi – गोपाल विट्टल एक भारतीय व्यापारी और उद्यमी कार्यकारी हैं, जिनका जन्म 1967 में हुआ था। यह भारती एयरटेल और दक्षिण एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानि (सीईओ) हैं, जो की एक भारतीय मल्टीनेशनल टेलीकॉम सर्विस कंपनी है। एयरटेल से पहले गोपाल विट्टल ने सिंगापोर की टेलीकॉम कंपनी SingTel में अपना समय बिताया, इसके बाद विट्टल ने 2013 में एयरटेल द्वारा भारत की airtel टेलीकॉम कंपनी का सीईओ का पद ग्रहण किया।

name/नाम Gopal Vitthal ( गोपाल विट्टल)
DOB/जन्म तिथि 1967 ( भारत )
profession/पेशा व्यापारी, उद्यमी
net-worth/नेट-वर्थ$7.3 billion
wife/पत्नीइरीना विट्टल
age/उम्र54 years ( 2020 )
nationality/राष्ट्रीयता भारतीय ( indian )

airtel और गोपाल विट्टल का करियर

1990 में IIM कलकत्ता से ग्रैजुएशन होने के बाद, गोपाल विट्टल ने भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक, Hindustan Unilever Limited (HUL) में शामिल हो गए। जिसमें उन्होंने ‘प्रोजेक्ट भारत’ नाम के एक प्रोजेक्ट पर काम किया। 2006 में, उनकी मुलाकात सुनील मित्तल से हुई जो की Bharti airtel लिमिटेड के संस्थापक थे। गोपाल विट्टल ने Hindustan Unilever Limited (HUL) कंपनी को छोड़ Bharti airtel में मार्केटिंग Head ( प्रमुख ) के रूप में शामिल हुए।

2008 में, विट्टल को HUL के CEO नितिन परांजपे ने फिर दुबारा कंपनी में लौटने के लिए राजी किया गया था। उन्हें होम एंड पर्सनल केयर (HPC) बिज़नेस के executives के रूप में फिर से नियुक्त किया गया और कंपनी के कई अधिकारियों को हटाकर बोर्ड की सीट दी गई, जिसके चलते गोपाल विट्टल ने (HUL) कंपनी को आगे ले जाने में मदद की, लेकिन 2012 की शुरुआत में विट्टल ने फिर से कंपनी छोड़ दी और 2012 की शुरुआत में, विट्टल स्पेशल प्रोजेक्ट और international business strategy के डायरेक्टर के रूप में भारती एयरटेल में फिर से शामिल हो गए। और 1 मार्च 2013 को गोपाल विट्टल को सीईओ ( CEO ) की उपाधि मिली।

See Also – इन्हे भी पढ़े

Note – मैं आशा करता हु की आप Gopal Vittal Biography In Hindi के बारे में जान गए होंगे, और अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो Comment बॉक्स में जरूर बताये और अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटिड और जानकारी है तो प्लीज हमारे साथ साझा कीजिये।

Leave a Reply