दीपिका कक्कड़ का जीवन परिचय | One Of The Best Actress

You are currently viewing दीपिका कक्कड़ का जीवन परिचय | One Of The Best Actress

Dipika Kakar Biography in hindi – Date of Birth, Family, Age, Net Worth, Career, TV Shows, Awards and Achievements (दीपिका कक्कड़ का जीवन परिचय )- जन्मतिथि, परिवार, उम्र, कुल संपत्ति, करियर, टीवी शो, अवार्ड्स एंड अचीवमेंट्स

The Best Actress in the tv show (Dipika Kakar)

दीपिका कक्कड़ एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो की टेलीविज़न शो में सिमर के नाम से जानी जाती है। इनका जन्म 6 अगस्त 1986 को पुणे में हुआ था। इन्होने साल 2010 में नीर भरे तेरे नैना देवी टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत की। वह ससुराल सिमर का में सिमर और कहां हम कहां तुम में सोनाक्षी की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने नच बलिए , झलक दिखला जा में भी भाग लिया। साथ ही वह 2018 में रियलिटी शो बिग बॉस 12 की विजेता बनी। 2015 में उन्हें धीरज धूपर के साथ बेस्ट जोड़ी के लिए गोल्ड अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था।

Dipika Kakar Biography in Hindi ( दीपिका कक्कड़ का जीवन परिचय )

name/नामदीपिका कक्कड़
nickname/उपनामDipo, Dipi
DOB/जन्म तिथि 6 अगस्त 1986
birthplace/जन्मस्थानपुणे, महाराष्ट्र, भारत
age/उम्र36 साल (2022)
profession/पेशाअभिनेत्री
parents/माता-पितारेनू कक्कड़ / पिता – ज्ञात नहीं
net-worth/नेट-वर्थ$0.5 मिलियन (2022)
career start/शुरुआत2010
first tv show/पहला टीवी शोनीर भरे तेरे नैना देवी
famous for/प्रसिद्धससुराल सिमर का शो के रूप में
religion/धर्मइसलाम (इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर फैज़ा रख लिया।)
nationality/राष्ट्रीयताभारतीय
Dipika Kakar Biography in Hindi

दीपिका कक्कड़ का बचपन (Dipika Kakar’s childhood)

एक महशूर अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ का जन्म 6 अगस्त 1986 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता एक आर्मी अफसर तथा माँ एक हाउस वाइफ है। बात करे उनकी शिक्षा की तो इन्होने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा अपनी स्कूल की परीक्षा पूरी की और फिर मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की। दीपिका कक्कड़ ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद लगभग 3 साल तक जेट एयरवेज के साथ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम किया। लेकिन कुछ सालो बाद उन्होंने यह काम छोड़ दिया और और टीवी शो में शामिल हो गईं।

दीपिका कक्कड़ टीवी शो करियर (Dipika Kakkar TV Show Career)

दीपिका कक्कड़ ने अपनी टेलीविज़न करियर की शुरुआत साल 2010 में नीर भरे तेरे नैना देवी टीवी शो से की, जहाँ वह लक्ष्मी की भूमिका निभाते नजर आयी। इसके बाद दीपिका का अभिनय देख उन्हें आगे भी कई टीवी शो के ऑफ आने लगे और 2011 में अगले जन्म मोहे बिटिया ही किजो टीवी शो में रेखा प्रसाद के रूप में अभिनय किया।

इसके बाद वह 2011 में शुरू हुआ टीवी सीरियल ससुराल सिमर का में सिमर की भूमिका निभाते हुए नज़र आई। यह सीरियल लोगों और देखने वालो के बीच इतना पॉपुलर हुआ की इसकी टी.आर.पी से यह सीरियल सबसे ज्यादा देखे जाने वाले सीरियल में से एक था। सही मायने में इसी शो से दीपका जिसे सीरियल में सिमर के नाम से जाना जाने गया, उन्हें शो में शानदार अभिनय के चलते लोग दीपिका कक्कड़ से ज्यादा सिमर के नाम से जानते है।

Bigg Boss 13 Winner Siddharth Shukla Biography In Hindi

बिग बॉस सीजन 12 की विजेता (Bigg Boss Season 12 Winner)

यहाँ से दीपिका टेलीविज़न इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुकी थी, जिसके बाद उन्होंने 2015 में भारतीय रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 8 और नच बलिए सीजन 8 में भी दिखी। 2018 में दीपिका एक और महशूर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 12 में एक प्रतियोगी के रूप में नज़र आई, और सिर्फ बिग बॉस का हिस्सा ही नहीं बनी बल्कि बिग बॉस सीजन 12 की ट्रॉफी अपने नाम की।

इसके बाद उन्होंने 2019 में शुरू हुआ टीवी सीरियल कहां हम कहां तुम में काम किया, जहाँ उन्होंने सोनाक्षी रस्तोगी का किरदार किया। साथ ही सुसराल सिमर का से लोकप्रिय हुई दीपिका कक्कड़ 2021 में शुरू हुआ इसका पार्ट 2 यानि सुसराल सिमर का 2 में भी नज़र आई। वर्तमान में दीपिका कक्कड़ टेलीविज़न अभिनेत्री के तौर पर एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री है।

दीपिका कक्कड़ टीवी शो की सूची (Dipika Kakar TV Shows List)

  • 2010 – नीर भरे तेरे नैना देवी (लक्ष्मी/देवी)
  • 2011 – अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो (रेखा प्रसाद)
  • 2011 – ससुराल सिमर का (रेखा प्रसाद)
  • 2015 – झलक दिखला जा 8 (प्रतियोगी)
  • 2017 – नच बलिए 8 (प्रतियोगी)
  • 2017 – एंटरटेनमेंट की रात (प्रतियोगी)
  • 2018 – बिग बॉस 12 (प्रतियोगी- विजेता)
  • 2019 – कहां हम कहां तुम (सोनाक्षी रस्तोगी)
  • 2021 – ससुराल सिमर का 2 (सिमर भारद्वाज)

दीपिका कक्कड़ पुरस्कार (Dipika Kakar Award)

yearcategoryawards
2015Best Actor Femalegold awards
2015Most Fit Actor Femalegold awards

social media

See Also – इन्हे भी पढ़े

shivangi joshi biography in hindi

नोट- यह संपूर्ण बायोग्राफी का श्रय हम दीपिका कक्कड़ को देते हैं, क्योंकि ये पूरी जीवनी उन्हीं के जीवन पर आधारित है और उन्हीं के जीवन से ली गई है। उम्मीद करते हैं यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। हमें कमेंट करके बताइयेगा कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा?

Leave a Reply