Carryminati Biography in Hindi | Wiki, Age, Gf, Family, And More

You are currently viewing Carryminati Biography in Hindi | Wiki, Age, Gf, Family, And More
Best YouTuber In India

carryminati No 1 youtuber in hindi

सो दोस्तों आज का टॉपिक है, Carryminati Biography in Hindi. आज हम जानेंगे Carryminati कौन है और किस वजह से सोशल नेटवर्क साइट पर काफी ज्यादा छाए रहते है.

Carryminati का पूरा नाम अजय नागर है. जो कि हरियाणा के फरीदाबाद से है. अजय नागर यानि Carryminati का जन्म 12 जून 1999 को फरीदाबाद शहर में हुआ था.

Name/नामअजय नागर ( Carryminati )
Date of birth/जन्म तिथि12 जून 1999 को ( फरीदाबाद, हरियाणा )
profession/व्यवसायYoutuber
Parents/माता पिता विवेक नागर / माँ- ज्ञात नहीं
brother/भाईयश नागर
girlfriend/प्रेमिकादक्षिना
net worth/कुल मूल्य( 29 करोड़ रुपए ) 2021
youtube channel with subscriberscarry minati – 3.6 करोड़
About Carryminati in Hindi

Carry Minati Family – अजय नागर का परिवार –

अजय नागर ( Carryminati ) के पिता का नाम विवेक नागर है। और मम्मी का नाम अजय नागर ने अभी तक शेयर नहीं किया है। लेकिन Carryminati के घर में एक भाई भी है जिसका नाम यश नागर है . बात करें Carryminati की पढ़ाई की तो Carryminati ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। पर पढ़ाई में उनका खास मन नहीं लगता था, तभी अजय नागर ने छोटी सी उम्र मे युटुब चैनल क्रिएट करने का सोचा .

Carryminati Career – अजय नागर का करियर

अजय नागर ( Carryminati ) ने महज 9 – 10 साल की उम्र में यूट्यूब पर चैनल बनाकर यूट्यूब की शुरुआत की, जिस चैनल पर Carryminati अलग-अलग तरह की वीडियो डाला करते थे . पर Carryminati के बनाए गए stealthFeArzZ चैनल पर कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिला. पर Carryminati ने हार नहीं मानी और सोच लिया था कि उन्हें कुछ बड़ा करना है . तभी 2015 में Carryminati ne सेकंड चैनल क्रिएट किया जिसका नाम Addicted A1 रखा पर यहां भी यह गेमिंग किया करते थे. साथ-साथ उस चैनल पर carryminati ने फनी कमेंट्री भी करना शुरू कर दिया . जहां पर Carryminati ने गौर किया कि लोग उनके Game Play से ज्यादा उनके बोले हुए डायलॉग को ज्यादा पसंद करते है .

carryminati Biography in Hindi

जिसके चलते Carryminati ने एक बार फिर अपने चैनल का नाम बदलकर Additicted A1 से Carry Deol रख दिया, जहां पर Carryminati ने BB Ke Vines चैनल के Owner भुवन बम जो कि उस टाइम काफी तेजी से Grow कर रहे थे उन्हें रोस्ट किया. जो कि लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया, और जिसकी वजह से Carryminati का चैनल काफी तेजी से Grow करने लगा. कुछ ही दिनों में देखते ही देखते उस वीडियो पर लाखों Likes आने लगे.

और फाइनली यहां अजय नागर ने अपने चैनल का नाम आखरी बार बदलकर Carryminati रखा और Grow होने के चलते ही अब ये फेसकैम भी करने लगे . टाइम के साथ साथ Carryminati चैनल Grow होने लगा. क्योंकि रोस्टिंग करने में कैरी का जवाब नहीं था. इसीलिए आज Carryminati यानी अजय नागर के YouTube पर 3. 06 करोड़ सब्सक्राइबर है. इसका रिकॉर्ड भारत में अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है. इसलिए आज यह एक सफल यूट्यूब पर में से एक है .

carryminati income And Net Worth 2021

Monthly Income/मासिक आय25 Lakh +
annual salary/ वार्षिक वेतन/2 Crore +
income source/आय स्रोतYoutube Channel
net worth – INR 2021 29 crore
Last UpdateSep – 2021

See Also – इन्हे भी पढ़े

Note – We Give The Credit Of This Post Tov Ajay Nagar (Carryminati) Because This Entire Biography Is Based On The Life Of Ajay Nagar (Carryminati). We Have Just Made A Small Effort To Shine A Light On His Life.

Leave a Reply