Bharat Pe Founder (Ashneer Grover) भारतपे के सह-संस्थापक

You are currently viewing Bharat Pe Founder (Ashneer Grover) भारतपे के सह-संस्थापक

अश्नीर ग्रोवर की जीवनी हिंदी में – आयु, जन्मतिथि, करियर, विकी, भारत पे संस्थापक, पत्नी, शार्क टैंक इंडिया, नेट-वर्थ और पुरस्कार (Bharat Pe Founder – Age, DOB, career, wiki, Bharat Pe Founder, wife, shark tank India, net-worth, and awards)

Bharat Pe Founder कौन है?

अश्नीर ग्रोवर एक भारतीय बिजनेसमैन और BharatPe के co-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) है। इनका जन्म 14 जून 1982 को दिल्ली में हुआ था। यह वर्तमान में sony TV के एक रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के बतौर निवेशक (investor ) जज है। अश्नीर ग्रोवर ग्राहकों को लेनदेन में सहायक भारतपे को 20 मार्च 2018 को लॉन्च किया।

Bharat Pe Ashneer Grover information in hindi

question (प्रश्न)answer (उत्तर)
name/नामअश्नीर ग्रोवर
DOB/जन्म तिथि 14 जून 1982 (दिल्ली)
age/उम्र39 साल (2021)
profession/पेशाBharatPe के co-फाउंडर और CEO
wife/पत्नीमाधुरी जैन ग्रोवर
netowrth/कुल मूल्य95 मिलियन डॉलर
fomous for/प्रसिद्ध BharatPe co-Founder
awards/पुरस्कारएंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड और यंग अचीवर अवार्ड
nationality/राष्ट्रीयता भारतीय
Bharat Pe Founder

Ashneer Grover Biography in Hindi

मशहूर शार्क टैंक इंडिया के जज अश्नीर ग्रोवर का जन्म 14 जून 1982 भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था। उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अहमदाबाद से ग्रैजुएशन पूरा किया है।

ashneer grover career (करियर)

एक फिनटेक कंपनी जो भारत में छोटे व्यापारियों और किराना स्टोर मालिकों को सेवा प्रदान करने में सहायक अश्नीर ग्रोवर ने BharatPe की शुरुआत करने से पहले 2006 से 2013 तक एक कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में काम किया, इसके बाद उन्होंने 2013 से 2015 अमेरिकन एक्सप्रेस में निदेशक-कॉर्पोरेट विकास के रूप में कार्य किया। साथ ही अश्नीर ग्रोवर ने पीसी ज्वैलर लिमिटेड में नए बिजनेस के हेड के तौर काम किया, हालाँकि अश्नीर ग्रोवर की यह आखिरी नौकरी थी, । उन्होंने नवंबर 2017 से अक्टूबर 2018 तक कंपनी में काम किया। इसके बाद वह bharatPe की शुरुआत में जुट गए।

018 में पीसी ज्वैलर लिमिटेड में नौकरी छोड़ने के बाद अश्नीर ग्रोवर ने शाशावत नकरानी के साथ मिलकर bharatPe की स्थापना की। उन्होंने bharatPe की शुरआत 20 मार्च 2018 को एक किराना स्टोर मालिकों और छोटे व्यापारियों को पूरा करने वाली फिनटेक कंपनी के रूप में की।

personal life (व्यक्तिगत जीवन)

भारतपे के फाउंडर अश्नीर ग्रोवर ने शादी माधुरी जैन ग्रोवर से शादी की है, वह अपना खुद का फर्निशिंग बिज़नेस चलाती है। वर्त्तमान में इनके दो बच्चे है जिनका नाम अवि ग्रोवर और मन्नत ग्रोवर है।

शार्क टैंक इंडिया में अश्नीर ग्रोवर

जैसा की सबको पता है की 20 दिसंबर 2021 को शुरू हुआ shark Tank india अब भारत में भी आ चूका है। इस रियलिटी शो को जज करने वाले जज भी एक बिज़नेस पर्सन है, जिन्हे बिज़नेस का भरपूर ज्ञान है, उसमे से एक है bharatPe के ceo और फाउंडर अश्नीर ग्रोवर। जो एक टैंक इंडिया के बतौर निवेशक (investor ) जज है।

Ashneev Grover Net Worth (अश्नीव ग्रोवर की कुल संपत्ति)

2021 के मुताबिक अश्नीर ग्रोवर संपत्ति 95 करोड़ डॉलर है। इनकी कमाई का सबसे बड़ा स्रोत bharatPe है, तथा इसके अलावा अश्नीर ग्रोवर ने ओटीओ कैपिटल, इंडियागोल्ड, और फ्रंट रो सहित निवेश किया है।

Ashneer Grover Award (अश्नीर ग्रोवर पुरस्कार)

  • यंग अचीवर का अवॉर्ड
  • एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवॉर्ड

सामान्य प्रश्न (FAQ)

Q : अश्नीर ग्रोवर कौन है ?

Ans : भारतपे के फाउंडर और शार्क टैंक इंडिया के जज

Q : अश्नीर ग्रोवर का जन्म कब हुआ ?

Ans : 14 जून 1982 को दिल्ली में

Q : BharatPe का फाउंडर कौन है ?

Ans : अश्नीर ग्रोवर

Q : अश्नीर ग्रोवर की शो में जज है ?

Ans : शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India)

Q : अश्नीर ग्रोवर की पत्नी का क्या नाम है ?

Ans : माधुरी जैन ग्रोवर

Q : अश्नीर ग्रोवर की कुल कितनी संपत्ति है ?

Ans : 95 मिलियन डॉलर

see also – इन्हे भी पढ़े

  1. Airtel owner सुनील मित्तल का जीवन परिचय
  2. TATA कंपनी के मालिक रतन टाटा का जीवन परिचय

नोट – हम इस पूरी बायोग्राफी का श्रेय अश्नीर ग्रोवर को देते हैं। क्योकि यह पूरी जीवनी अश्नीर ग्रोवर के जीवन पर आधारित है, हमने बस उनके जीवन पर प्रकाश डालने का एक छोटा सा प्रयास किया है। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइयेगा और उम्मीद करते है आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

Leave a Reply