Anjana Om Kashyap Biography In Hindi | अंजना ओम कश्यप जीवनी

You are currently viewing Anjana Om Kashyap Biography In Hindi | अंजना ओम कश्यप जीवनी
Anjana Om Kashyap

Best t.v Anchor in india

Anjana Om Kashyap Biography In Hindi – तो दोस्तों आज आप भारत की जानी मानी टीवी एंकर अंजना ओम कश्यप की जीवनी, करियर और उनको सम्मानित किये गए अवार्ड के बारे में जानेंगे।

अंजना ओम कश्यप एक भारतीय मशहूर टीवी एंकर है, जिनका जन्म 12 जून 1975 को रांची में हुआ था। यह वर्तमान में भारतीय न्यूज़ चैनल आज तक पर एंकर के रूप में काम कर रही है। यह भारत के सबसे सफल और प्रसिद्ध पत्रकारों में एक है। अंजना ओम कश्यप अपने लोकप्रिय न्यूज़ प्रोग्राम हल्ला बोल के लिए जानी जाती है, यही नहीं इन्होने इससे पहले दूसरे हिंदी चैनल में बड़ी बहस तथा दो टूक जैसे न्यूज़ प्रोग्राम में मेजबानी की है।

name/नामअंजना ओम कश्यप
DOB/जन्म तिथि12 जून 1975 (रांची)
profession/पेशापत्रकार और समाचार प्रस्तुतकर्ता
parents/माता – पिताज्ञात नहीं/ओम प्रकाश तिवारी
net-worth/कुल मूल्य$7 मिलियन
husband/पतिमंगेश कश्यप
nationality/राष्ट्रीयताभारतीय

family and personal life – पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन

अंजना ओम कश्यप के पिता का नाम om prakash kashyap है जो की एक former education officer रह चुके है। और अगर बात करे अंजना ओम कश्यप के personal life की, तो अंजना ओम कश्यप के पति का नाम mangesh kashyap है, जिन्होंने अपनी शादी 1995 में दिल्ली में हुई थी। और अब इन दोनों की एक बेटी और बेटा भी है।

education and career – शिक्षा और करियर

अंजना ओम कश्यप ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बिहार के एक स्कूल से की, जहा वे एक होनहार स्टूडेंट्स में से एक थी। बाद में अंजना ओम कश्यप ने daulat ram college, university of delhi और 2002 में दिल्ली के Jamia Millia Islamia college से अपनी पत्रकारिता में डिप्लोमा किया, जिसके चलते अंजना ओम कश्यप ने दूरदर्शन के साथ अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की।

बाद में अंजना ओम कश्यप ने 2012 में, इंडिया टुडे ग्रुप के आज तक न्यूज़ चैनल से जुड़ीं।और लगातार 8 साल से इस चैनल से जुड़ी हुई हैं। और साथ ही यह आज तक की लोकप्रिय टीवी न्यूज़ एंकर है, जिन्होंने अपनी प्रसिद्धि पुरे भरता में पाई है।

अंजना ओम कश्यप द्वारा कुछ पुरस्कार और उपलब्धिया

  • बेस्ट एंकर – हिंदी
  • बेस्ट करंट अफेयर्स प्रोग्राम – हिंदी
  • एक रिपोर्टर द्वारा सर्वोत्तम निरंतर कवरेज – हिंदी
  • बेस्ट बिजनेस प्रोग्राम – हिंदी
  • डिजिटल न्यूज चैनल पर सबसे अच्छा एंकर – हिंदी
  • बेस्ट स्पॉट न्यूज रिपोर्टिंग – हिंदी
  • सर्वश्रेष्ठ समाचार कवरेज: अंतर्राष्ट्रीय – हिंदी

See Also – इन्हे भी पढ़े

Note – मैं आशा करता हु की आप Anjana Om Kashyap Biography In Hindi के बारे में जान गए होंगे, और अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो comment बॉक्स में जरूर बताये और अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटिड और जानकारी है तो प्लीज हमारे साथ साझा कीजिये।

Leave a Reply