Amresh Bharti Biography in Hindi | महात्माजी टेक्निकल जीवनी

You are currently viewing Amresh Bharti Biography in Hindi | महात्माजी टेक्निकल जीवनी

the best YouTuber in India

Amresh Bharti Biography in Hindi – आज हम जानेंगे successful YouTuber अमरेश भारती के बारे में। अमरेश भारती न की एक अच्छे यूट्यूबर है, बल्कि हमें आगे जिंदगी में क्या करना चाहिए उसके लिए हमें Motivate भी करते है। आज अमरेश भारती ने अपनी मेहनत के जरिये एक successful YouTuber बनने में कामियाब हुए है।

अमरेश भारती एक भारतीय यूट्यूबर है, जिनका जन्म 5 नवम्बर 1991 को बिहार में हुआ। अमरेश भारती आज एक successful यूट्यूबर है,जिनके आज यूट्यूब चैनल mahatmaji technical पर 5 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइब मौजूद है। इनका चैनल mahatmaji technical सबसे तेज 1 मिलियन सब्सक्राइब पाने वाला चैनल है, जो की करीब 10 महीने में ही सबसे तेज Grow हुआ है।

Name/नामअमरेश भारती
DOB/जन्म तिथि5 नवम्बर 1991 ( बिहार )
profession/व्यवसायYouTuber and digital marketer
age/उम्र29 साल ( 2020 )
qualification/योग्यताग्रेजुएट – दिल्ली से
hometown/गृहनगरदिल्ली (भारत)
youtube channel Mahatma Ji technical
nationality/राष्ट्रीयताभारतीय
Amresh Bharti Biography in Hindi

about amresh Bharti in Hindi

ये कहानी शुरू होती है एक छोटे से गांव से जब अमरेश जी की दोनों बहने की शादी होने बाद परिवार ने निर्णय लिया कि हमें दिल्ली चलना चाहिए।

जब परिवार दिल्ली पहुंचा तो सब अलग अलग सा लग रहा था. पिताजी ड्राइवर का काम किया करते थे, जिससे परिवार का खर्चा निकलता था। लेकिन पिताजी की कम आमदनी होने के कारण अमरेश जी को सरकारी स्कूल में दाखिला करा दिया गया। शुरू से ही पढाई में दिलचस्ती होने के कारण अमरेश जी नाम का होनहार स्टूडेंट्स मे गिना जाने लगा।

सब कुछ सही चल रहा था अमरेश जी की जिंदगी में, लेकिन कहते हे ना सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती, ऐसा ही कुछ हुआ अमरेश जी की जिंदगी में जब यह ग्यारहवीं कक्षा में थे तब इनकी माताजी की दुर्भाग्य से हार्ट अटैक के कारण मृत्यु हो जाती है, जिससे परिवार की सारी जिम्मेदारी इनके पिता और अमरेश जी के कंधो पर आ गई।

youtube career –

अमरेश जी की 17 साल की उम्र में इनकी शादी कराने के चलते समाज इन्हे बाल विवाह कहकर ताना मरने लगे, लेकिन यह सब बात का असर अमरेश जी को नहीं पड़ा समाज क्या कहेगा यह सोचने के बजाए यह ऐसा काम करना चाहते थे, जिससे लोग इन्हें याद रखे।

अमरेश भारती शुरू से पढाई में अच्छे थे इसलिए अपने टीचर की सलाह पर इन्होंने भी टीचर के रूप में स्टूडेंट्स को पढ़ना शुरू कर दिया और यहाँ से इनके पास पैसे तो आ रहे थे, लेकिन यह तो ऐसा काम करना चाहते थे जिससे लोग इन्हें याद रख सके. तब अमरेश जी ने अपना खुद का एक यूट्यूब चैनल बनाया लेकिन कोई सोर्स न होते हुए भी अमरेश जी के बोलने के तरीके से सब लोग प्रभावित थे. और देखते देखते इनके चैनलMahatmaji Technical पर लाखो सब्सक्राइब हो गए।

आज अमरेश भारती ने एक successful youtuber के तौर पर कामियाबी हासिल की है।

youTube channel mahatmaji technical

अगर बात करे अमरेश भारती के यूट्यूब चैनल mahatmaji technical पर सब्सक्राइब की, तो बतादे की अमरेश भारती का प्रसिद्ध यूट्यूब चैनल mahatmaji technical पर अभी 5.99 मिलियन सब्सक्राइब मौजूद है। अमरेश भारती ने अपने यूट्यूब चैनल महात्माजी टेक्निकल पर करीब 757 वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर चुके है।

See Also – इन्हे भी पढ़ें

Leave a Reply